14 नवंबर से शुरू होगी गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना, स्वन्त्रता दिवस के अवसर पर शहर के प्रमुख जगहों पर की गयी लाइटिंग

Jamshedpur Daily News Update 15 August 2022.

1. झंडा लगाने के दौरान करंट लगने से 3 की मौत

कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे राइस मिल के पास रविवार देर शाम दर्दनाक हादसा हुआ। करंट लगने से तीन भाई-बहनों की मौत हो गई। ये तीनों घर की छत पर तिरंगा लगा रहे थे। मृतकों में शिव कुमार झा का 23 वर्षीय बेटा विनीत कुमार झा, बेटी 25 वर्षीय पूजा झा और विनीत की चचेरी बहन 24 वर्षीय आरती झा शामिल हैं। परिजनों के मुताबिक शाम में बारिश हो रही थी। इन्होंने स्टील के पाइप में तिरंगे को बांधा था। जब ये छत पर तिरंगा लगा रहे थे, तभी पाइप पास से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट वाले तार के संपर्क में आ गया।

2. 14 नवंबर से शुरू होगी गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना

झारखण्ड सरकार 14 नवंबर से राज्य के युवाओं के लिए सीएम सारथी योजना प्रारंभ करने जा रही है की जा रही है। इस योजना के तहत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क प्रशिक्षण उपलब्ध करवाने के साथ-साथ प्रोत्साहन भत्ता उपलब्ध करवाया जाएगा। साथ ही देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में अध्ययन के लिए राज्य के बच्चों के समक्ष आर्थिक परेशानी पैदा ना हो इसके लिए राज्य सरकार ‘गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड’ योजना लांच करने जा रही है।

3. हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने में प्रदर्शन

आदित्यपुर थाना क्षेत्र के 14 नंबर रोड में सूरज सिंह मुंडा (20) की गोली मारकर हत्या से आक्रोशित उसके परिजनों ने रविवार को शव के साथ थाने में प्रदर्शन किया। शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजन शव को एंबुलेंस में लेकर थाना पहुंच गए। करीब 20 मिनट तक उन्होंने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। थानेदार राजन कुमार ने सोमवार सुबह तक सभी हत्यारों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर परिजनों को शांत कराया।

4. स्वन्त्रता दिवस के अवसर पर शहर के प्रमुख जगहों पर की गयी लाइटिंग

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर उपायुक्त कार्यालय और वरीय आरक्षी अधीक्षक कार्यालय के साथ ही दोनों अधिकारियों के आवास, शहर के प्रमुख चौक-चौराहों और पार्कों को लाइटिंग कर सजाया गया है।

5. प्रधानमंत्री मोदी ने नौंवी बार लाल किले पर फहराया तिरंगा

देश सोमवार को आजादी का जश्न मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से नौवीं बार राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्हें 21 तोपों की सलामी भी दी गई। 83 मिनट के अपने भाषण में उन्होंने देश के सामने 5 संकल्प रखे । भ्रष्टाचार, परिवारवाद, भाषा और लोकतंत्र का जिक्र किया। गांधी, नेहरू, सावरकर को यादकर नमन किया।

6. शहर के सिटी एसपी को वीरता पदक

जमशेदपुर के सिटी एसपी के विजय शंकर सहित झारखंड के 14 पुलिसकर्मियों को 15 अगस्त के मौके पर पुलिस मेडल फोर गैलेंट्री (पीएमजी) अवार्ड प्रदान करने की घोषणा की गयी है। इनमें नक्सली हमले में शहीद झारखंड पुलिस के छह जवान भी शामिल हैं।

Leave your comments