बैंक की फ़र्ज़ी शाखा खोल जालसाजी, बंगाल में पूजा समिति को मिलेंगे 60 हज़ार रुपये

Jamshedpur Daily News Update 22 August 2022.

1. नदियों के जलस्तर में गिरावट, निकलने लगा बाढ़ का पानी

खरकई-सुवर्णरेखा का जलस्तर बढ़ने से तटीय इलाकों के 2000 से अधिक मकान बाढ़ में डूबे गए थे। रविवार को अधिकतर इलाकों से पानी उतर गया। अब लोग कीचड़ व गंदगी से परेशान रहे। हालांकि देर शाम तक कदमा के ग्रीन पार्क, मानगो व बारीडीह के निचले इलाकों के 500 घर पानी में डूबे रहे।

2. CM की पत्नी के नाम से बनाया गया फ़र्ज़ी ट्विटर हैंडल

सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने का मामला सामने आया है। उसमें सीएम और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का फोटो लगा हुआ है। इतना ही नहीं उस ट्विटर हैंडल से बाकायदा कमेंट भी पोस्ट किया जा रहा था। इस मामले में गोंदा थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रांची पुलिस की टेक्निकल सेल इस मामले में सक्रिय हो गयी है।

3. 7 करोड़ की लागत से बनेगा आउटर रिंग रोड

रांची में आउटर रिंग रोड अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनने जा रहा है। यह करीब 195 किलोमीटर लंबा होगा। प्रारंभिक आकलन के मुताबिक इस पर करीब 7000 करोड़ रुपए खर्च होगा। इसको लेकर केंद्र सरकार की सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। इसका पूरा खर्च केंद्र सरकार वहन करेगा।

4. बंगाल में पूजा समिति को मिलेंगे 60 हज़ार रुपये

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा आयोजकों के लिए एक अच्छी खबर दी है। सीएम ममता ने एलान किया है कि राज्य के दुर्गा पूजा आयोजकों की ग्रांट बढ़ाई जा रही है। पूजा कमेटियों को पहले से मिल रही 50 हजार की राशि की जगह इस साल 60 हजार रुपए दिए जाएंगे।

5. बोकारो में बैंक की फ़र्ज़ी शाखा खोल जालसाजी

बोकारो में बैंक की फर्जी शाखा खोल कर जालसाजी चल रही थी। पुलिस ने छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से विद्यार्थियों के बैंक ऑफ इंडिया व बैंक ऑफ बड़ौदा का फोटो और पहचान पत्र, खाता खोलने का फॉर्म, लक्ष्मी लाडली योजना का फॉर्म और मुहर बरामद किया है।

6. बसंत सोरेन मामले में 29 अगस्त को सुनवाई

सीएम हेमंत सोरेन के भाई और दुमका से झामुमो के विधायक बसंत सोरेन के खिलाफ खनन कंपनी संचालित करने सम्बन्धी तथ्य छुपाने के आरोप के मामले की सुनवाई इलेक्शन कमीशन अब 29 अगस्त को करेगा। इससे पहले निर्वाचन आयोग में खनन लीज मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर 18 अगस्त को सुनवाई पूरी हो चुकी है ।

Leave your comments