[🔴 DAILY NEWS UPDATE]
मनरेगा 100 योजनाओं में 3 करोड़ की गड़बड़ी, टाटा स्टील अप्रेंटिस में निकली वेकैंसी

1. झारखंड : ग्राम प्रधान की बेटे और बहू के साथ हत्या

Jharkhand: Village head murdered with son and daughter-in-law.
झारखंड के खूंटी जिले में कथित तौर से राजनीतिक रंजिश को लेकर एक ग्राम प्रधान और उनके बेटे व बहू की हत्या कर दी गई। पुलिस ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया बताया कि यह घटना बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को अर्की थाना क्षेत्र के कोडेलेबे गांव में हुई। एसपी ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह राजनीतिक रंजिश का मामला प्रतीत होता है। ऐसा लगता है कि ग्रामीण भी इस अपराध में शामिल थे क्योंकि इस घटना के बाद इलाके के पुरुष सदस्य गांव से बाहर चले गए हैं।

2. सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 के खिलाफ केस दर्ज

Case filed against 9 including MP Nishikant Dubey, Manoj Tiwari.
झारखंड के देवघर में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 लोगों को खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह पूरा मामला देवघर एयरपोर्ट में सुरक्षा को लेकर है। आरोप है कि दोनों ने कुछ लोगों के साथ जबरन एयरपोर्ट के ATC बिल्डिंग में प्रवेश किया। इसी मामले को लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात डीएसपी रैंक के एक अफसर ने देवघर में लिखित शिकायत देकर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

3. मनरेगा में 100 योजनाओं मे 3 कराेड़ रुपए की गडबड़ी

3 crore rupees mess in 100 schemes in MNREGA
झारखंड में मनरेगा योजनाओं में लूट मची है। घाटशिला के धालभूमगढ़ प्रखंड क्षेत्र में बिना काम किए और कई को अधूरा छोड़कर करीब 3 करोड़ रुपए भुगतान ले लिया गया। मनरेगा लोकपाल सनत कुमार महतो की जांच में यह गड़बड़ी सामने आई है। लोकपाल ने 250 योजनाओं की जांच की। इनमें से 3 कराेड़ की 100 याेजनाएं ऐसी थीं, जिनका काम जमीन पर नहीं दिखा।

4. बेरोजगारी से तंग आकर युवक ने लगाई फांसी

Fed up with unemployment, the young man hanged himself.
चाकुलिया थाना क्षेत्र स्थित सरडीहा पंचायत के सरडीहा गांव में गुरूवार की सुबह 27 वर्षीय सपन महाकुड़ ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने आनन फानन में उसे निजी वाहन के सहयोग से झाड़ग्राम अस्पताल ले जाने के क्रम में चिल्कीगढ़ पहुंचते ही रास्ते में दम तोड़ दिया। जिसके बाद परिजन शव को वापस घर लेते आए। घटना की जानकारी पाकर थाना प्रभारी जयकांत राय, एएसआई राम भंडारी दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

5. घाटशिला काॅलेज की पूर्व छात्रा काे साहित्य अकादमी पुरस्कार

Sahitya Akademi Award for alumnus of Ghatshila College.
घाटशिला काॅलेज में वर्ष 2011- 13 में एमए संताली विभाग की छात्रा रहीं सालगे हांसदा को संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के साहित्य अकादमी, नई दिल्ली द्वारा संताली साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए युवा पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। 

6. टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस में निकली वेकैंसी

Vacancy in Tata Steel Trade Apprentice.
टाटा स्टील ने झारखंड के अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवारों के लिए ट्रेड अप्रेंटिस (Tata Steel Trade Apprentice 2022 ) बहाली निकाली है। मैट्रिक पास विद्यार्थियों के लिए यह सुनहरा अवसर है। दो सितंबर से ही आवेदन की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है। 10 सितंबर तक आवेदन स्वीकार किये जायेंगे।

Leave your comments